खेल

राजस्थान के तूफान में उड़ा दिल्ली का खेमा, लगातार , रियान का जादू चला

दूसरी हार का जिम्मेदार कौन !

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार को खेले गए मैच में संजू सैमसन की टीम ने मेहमानों को 12 रन से हरा दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर सिर्फ 173 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी शिकस्त मिली है। इससे पहले पंजाब किंग्स ने दिल्ली को चार विकेट हराया था। राजस्थान ने लगातार दूसरी जीत के साथ अपने नेट रनरेट में सुधार कर लिया है। चार अंक और 0.800 के नेट रनरेट के साथ टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स आठवें पायदान पर है। दिल्ली और मुंबई दो ऐसी टीमें हैं जिन्हें अब तक इस टूर्नामेंट में कोई जीत नहीं मिली है

बर्गर ने तीन गेंदों में चटकाए दो विकेट
दिल्ली की इस मैच में अच्छी शुरुआत हुई थी। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई जिसे बर्गर ने चौथे ओवर में तोड़ा। मार्श 12 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 23 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद टीम को दूसरा झटका रिकी भुई के रूप में लगा जिन्हें बर्गर ने अपने चौथे ओवर की चौथी गेंद पर शिकार बनाया। तीन गेंदों में उन्हें दो सफलता मिली। भुई बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

30 रन के स्कोर पर दिल्ली ने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद डेविड वॉर्नर औ ऋषभ पंत के बीच अच्छी साझेदारी हुई। तीसरे विकेट के लिए दोनों ने 67 रन की पार्टनरशिप की। वॉर्नर ने 34 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। वहीं, कप्तान पंत 28 रन बनाने में कामयाब हुए। उन्हें चहल ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद दिल्ली को पांचवां झटका अभिषेक पोरेल के रूप में 122 रन के स्कोर पर लगा। चहल ने अपनी घातक गेंदबाजी का कहर बरपाते हुए उन्हें 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर लौटा दिया। वह सिर्फ नौ रन बना सके।

स्टब्स और अक्षर पटेल नहीं दिला पाए टीम को जीत
इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स और अक्षर पटेल ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहे। दोनों के बीच 51 रन की नाबाद साझेदारी हुई। स्टब्स ने 191.30 के स्ट्राइक रेट से 44 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं, अक्षर पटेल ने 15 रन बनाए। राजस्थान के लिए नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, आवेश खान को एक सफलता मिली। आखिरी ओवर में इस गेंदबाज ने सिर्फ चार रन खर्च किए। 20वें ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी, लेकिन आवेश खान ने घातक गेंदबाजी कर स्टब्स और अक्षर को रन बटोरने से रोक दिया।

36 रन के बाद लड़खड़ाई राजस्थान की पारी
बल्लेबाजी के दौरान संजू सैमसन की टीम को संघर्ष करते देखा गया। टीम को पहला झटका सिर्फ नौ रन के स्कोर पर लगा। यशस्वी जायसवाल सिर्फ पांच रन बना सके और पवेलियन लौट गए। दिल्ली के खिलाफ राजस्थान ने 36 रन के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। टीम को दूसरा झटका जोस बटलर के रूप में लगा जो सिर्फ 11 रन बना सके जबकि संजू सैमसन 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रविचंद्रन अश्विन आए। उन्होंने रियान पराग के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी निभाई। अश्विन ने इस मैच में 19 गेंदों का सामना किया और 29 रन बनाए। इसके बाद ध्रुव जुरेल ने भी 20 रन की तेज पारी खेली। उन्होंने 12 गेंदों का सामना किया और तीन चौके जड़े।

रियान पराग और हेटमायर का गरजा बल्ला
सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शिमरोन हेटमायर उतरे। उन्होंने रियान पराग के साथ 43 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। हेटमायर इस मैच में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, रियान पराग ने तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान का स्कोर 180 के पार पहुंचा दिया। उन्होंने 45 गेंदों का सामना किया और सात चौकों और छह छक्कों की मदद से 84 रन बनाए। आखिरी ओवर में उन्होंने शिमरोन हेटमायर को निशाना बनाया और 25 रन बटोरे। पराग भी इस मैच में नाबाद रहे। दिल्ली के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार, एनरिच नॉर्खिया, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।

Delhi's camp blown away in Rajasthan's storm, continuously, Ryan's magic worked
Community-verified icon

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}