खेलदेश

नीता अंबानी फिर बनीं IOC सदस्य: भारतीय खेलों के लिए गर्व का पल

पेरिस, 24 जुलाई 2024: पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने घोषणा की है कि रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और भारतीय  नीता एम. अंबानी (NITA AMBANI)को सर्वसम्मति से फिर से आईओसी सदस्य के रूप में चुना गया है। पेरिस में चल रहे 142वें आईओसी सत्र में उन्हें 100% वोटों के साथ चुना गया।

Nita Ambani Re-Elected as IOC Member

अपने पुनः निर्वाचन के बाद, श्रीमती नीता एम. अंबानी ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति का सदस्य पुनः चुने जाने पर मुझे गहरा सम्मान प्राप्त हुआ है। मैं राष्ट्रपति बाख और आईओसी के सभी सहयोगियों का मेरे प्रति विश्वास और भरोसा व्यक्त करने के लिए धन्यवाद देती हूँ। यह पुनः निर्वाचन केवल व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है, बल्कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के बढ़ते प्रभाव की पहचान है। मैं इस खुशी और गर्व का क्षण हर भारतीय के साथ साझा करती हूँ और ओलंपिक मूवमेंट को भारत और दुनिया भर में मजबूत करने के अपने प्रयासों को जारी रखने की उम्मीद करती हूँ।”

नीता अंबानी को पहली बार 2016 में रियो डी जेनेरियो ओलंपिक खेलों में इस प्रतिष्ठित संस्था में शामिल किया गया था। तब से, आईओसी में शामिल होने वाली भारत की पहली महिला के रूप में, नीता अंबानी ने संगठन के लिए बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं, जबकि भारत की खेल महत्वाकांक्षाओं और ओलंपिक दृष्टिकोण का भी समर्थन किया है। इसमें हाल ही में अक्टूबर 2023 में मुंबई में 40 वर्षों से अधिक समय बाद पहला आईओसी सत्र आयोजित करना शामिल है, जिसे दुनिया को नए, महत्वाकांक्षी भारत के रूप में प्रदर्शित किया गया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}