देशखेल

लक्ष्य सेन ने रचा इतिहास: ओलंपिक बैडमिंटन सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंचने पहले भारतीय पुरुष शटलर

लक्ष्य सेन (LAKSHYA SEN)ने ओलंपिक खेलों में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उत्तराखंड में जन्मे और बेंगलुरु स्थित प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले लक्ष्य सेन ने भारत का गौरव बढ़ाते हुए ओलंपिक बैडमिंटन सिंगल्स सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय पुरुष शटलर बन गए हैं, जिससे देशभर में खुशी की लहर दौड़ गई है।

lakshya sen score

लक्ष्य सेन(LAKSHYA SEN) का यह सफर आसान नहीं था। आज के मैच में उन्होंने अपनी अद्भुत वापसी का प्रदर्शन किया, जिसे देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया। मैच की शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन लक्ष्य की हिम्मत और जज़्बा ही उनके लिए गेम चेंजर साबित हुआ। उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें इस ऐतिहासिक मुकाम तक पहुंचाया है।

लक्ष्य सेन(LAKSHYA SEN) की इस शानदार जीत ने उन्हें दुनिया भर के बैडमिंटन प्रेमियों के बीच एक नई पहचान दिलाई है। अब वह 4 अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले में लो कीन यू या विक्टर एक्सलसन में से किसी एक के खिलाफ खेलेंगे। इस महत्वपूर्ण मैच को लेकर सभी भारतीय खेल प्रेमी उत्साहित हैं और उन्हें लक्ष्य सेन से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

लक्ष्य सेन (LAKSHYA SEN)का यह सफर प्रेरणादायक है और उनके द्वारा हासिल की गई इस उपलब्धि से युवा खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। उनके इस जीत ने न केवल भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ा है, बल्कि उन्होंने पूरी दुनिया को यह दिखा दिया है कि कड़ी मेहनत और समर्पण से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

Lakshya Sen creates history: Indian male shuttler reaches Olympic badminton singles semi-finals

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}