देशखेल

भारतीय हॉकी के महान गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने करियर को कहा अलविदा

पेरिस ओलंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद लिया संन्यास

पेरिस: भारतीय हॉकी के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश(PR Sreejesh) ने अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया है। पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज़ मेडल मैच के बाद श्रीजेश ने संन्यास की घोषणा की।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम की दीवार कहे जाने वाले अनुभवी गोलकीपर श्रीजेश ने पहले ही कहा था कि पेरिस ओलंपिक उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा और वह इसके बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लेंगे। गुरुवार, 8 अगस्त को, भारत ने एक रोमांचक मुकाबले में स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज़ मेडल जीता, जिसमें श्रीजेश ने कई महत्वपूर्ण बचाव किए और अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

श्रीजेश ने साल 2006 के दक्षिण एशियाई खेलों के दौरान भारत की सीनियर हॉकी टीम के लिए डेब्यू किया था। 2011 से वह गोलकीपर के तौर पर लगातार टीम इंडिया के साथ जुड़े रहे हैं। उनकी उपलब्धियों की बात करें तो श्रीजेश ने 2014 और 2022 के एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

इस ऐतिहासिक जीत और उनके अद्वितीय करियर के साथ ही श्रीजेश ने हॉकी को अलविदा कह दिया। उनके संन्यास ने भारतीय हॉकी के एक युग का अंत कर दिया है, लेकिन उनका योगदान और समर्पण सदैव याद रखा जाएगा।

Indian hockey's great goalkeeper PR Sreejesh said goodbye to his career.
Community-verified icon

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}