देशक्राइम

बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई: साइबर ठगी गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार

पटना, 13 अगस्त 2024: बिहार पुलिस ने साइबर ठगी के खिलाफ एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पटना जिले के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र में एक साइबर फ्रॉड गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का सरगना अविनाश कुमार, जो नालंदा जिले का निवासी है, पटना में किराए के मकान में रहकर अपने साथियों के साथ मिलकर इस ठगी को अंजाम दे रहा था।

13 अगस्त 2024 को दोपहर करीब ढाई बजे, रामकृष्णानगर थाना को सूचना मिली कि जतियापुर स्थित मां संतोषी कंप्यूटर सेंटर के पास कुछ लोग साइबर ठगी का संचालन कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर, थाना प्रभारी ने एक विशेष टीम का गठन किया और उक्त स्थान पर छापा मारा। तलाशी के दौरान, अविनाश कुमार और उसके साथियों ने स्वीकार किया कि वे विभिन्न बैंकों से लोन दिलाने के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगते थे।

पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 38 मोबाइल, 4 लैपटॉप, 6 सिम कार्ड, बैंक पासबुक, चेकबुक, एटीएम कार्ड और 10,000 रुपये नकद बरामद किए हैं। गिरोह के अन्य पांच सदस्य भी नालंदा और पटना जिले के हैं, जिनमें से एक व्यक्ति अंकित पटेल, बसवारी, पटना का निवासी है।

बिहार पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ इस बड़ी कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम देकर एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है। पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे ऑनलाइन लोन और अन्य वित्तीय लेन-देन में सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

Major action by Bihar Police: 6 members of cyber fraud gang arrested
Community-verified icon

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}