देश

रांची के मोरहाबादी मैदान में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच संघर्ष

पांच कार्यकर्ता और सात जवान घायल

रांची : भाजपा के युवा मोर्चा के बैनर तले शुक्रवार को मोरहाबादी मैदान में आयोजित युवा आक्रोश रैली के दौरान पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई। पुलिस ने स्थिति नियंत्रण करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार की। साथ ही लाठीचार्ज भी किया। इसमें भाजपा के पांच कार्यकर्ता घायल हो गए। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी जमकर पत्थरबाजी की, जिसमें पुलिस के सात जवान घायल हो गए।

इस रैली में भाजपा प्रदेश के सभी नेता शामिल हुए थे। वह हेमंत सरकार पर निशाना साध रहे थे और कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे थे। कार्यकर्ता अचानक मोरहाबादी मैदान से मुख्यमंत्री आवास जाने के बैरिकेडिंग तोड़ने लगे। पुलिस की ओर से भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और वाटर कैनन से पानी की बौछार की गई। साथ ही लाठीचार्ज भी किया गया। मोराहाबादी मैदान रणक्षेत्र में कुछ देर के लिए तब्दील हो गया।

शिबू सोरेन के आवास से आने वाले रास्ते में पानी की बौछार की गई। बाबूलाल के आवास की ओर जाने वाले रास्ते में भी आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। भाजपा कार्यकर्ता भी पुलिस पर पत्थरबाजी कर रहे थे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस रॉकेट वाले पटाखों का भी इस्तेमाल कर रही थी। मंच पर भी आंसू गैस के गोले गिर रहे थे। इस वजह से मैदान में जुटे लोगों की आंखों में जलन हो रही थी। बोकारो नगर अध्यक्ष युवा मोर्चा विशाल गौतम सहित पांच भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये हैं। आंसू गैस के गोले से संगठन महामंत्री कर्मवीर और विधायक सीपी सिंह को आंखों में जलन शुरू हो गई।

इस संबंध में मौके पर मौजूद एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त पत्थरबाजी की है, जिसमें सात जवान घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा की ओर से मोरहाबादी मैदान में सम्मेलन के लिए परमिशन मांगी गई थी ना कि रैली के लिए। यह गैरकानूनी कार्य है। भाजपा कार्यकर्ता एक और भारत माता की जय बोल रहे हैं और दूसरी ओर भारत के जवानों पर पत्थर मार रहे हैं। किसी की भी जान जा सकती है। इसे लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Clash between BJP workers and police at Morhabadi Maidan in Ranchi

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}