राज्य

आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम टुण्डी रतनपुर में आयोजित

हमारी सरकार में पूरा प्रशासन आपके घर जाकर पन्द्रह दिनों के अंदर मईया योजना की सम्मान राशि सभी के खाते में भेज दिया : मथुरा महतो

टुण्डी  प्रखंड के रतनपुर पंचायत भवन में बुधवार को आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में उपस्थित टुण्डी के विधायक माथुरा प्रसाद महतो ने उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि शिविर अब इस साल के अंतिम पड़ाव में है। शिविर के जरिए लाखों लोग योजनाओं का लाभ ले रहे हैं, हमारी सरकार हर साल आपकी समस्या सुनने “सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत आपके पंचायत तक आती है। हमारी सरकार में जनता को दफ्तरों के चक्कर लगाने नहीं पड़ते, बल्कि सरकार खुद घर-घर जाकर योजना का लाभ जनता को दे रही है। अभी हाल के दिनो में पूरा प्रशासन आपके घर जाकर पन्द्रह दिनो के अंदर मईया योजना की सम्मान राशी खाते में भेज दिया गया। किसी को कोई ब्लॉक का चक्कर लगाना पडा क्या ? सबको दुसरी किस्त घर बैठे मिलने लगा है। इसके अलावे बेटियों को अनवरत मिल रहा है सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ। लाखो बेटियां अबतक योजना से लाभान्वित हुई हैं। वहीं शिक्षित बेरोजगार युवक मुख्यमंत्री सृजन योजना से हो रहे हैं आत्मनिर्भर।

हमारी सार्वजन की सरकार सभी वर्गों के प्रति हमारी सरकार की संवेदनाएं हैं। हम बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लिए योजनाएं लेकर आपके बीच आए हैं । इन योजनाओं का मकसद आपको बेहतर जीवन देने के साथ बेहतर समाज का निर्माण करना है। हम इस दिशा में अपने लक्ष्य और मंजिल को हासिल करने के लिए निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। हमारी सरकार सर्वांगीण विकास की परिकल्पना को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है।
इसके उपरांत शिविर के कल्याण मंच से दर्जनों छात्र छात्राओं का ऑन द स्पॉट जाति प्रमाण पत्र, साइकिल, पेंशन की स्वीकृति प्रदान की गई एवं अबुआ आवास का स्वीकृति पत्र का भी वितरण किया गया। प्रखण्ड एवं अंचल कर्मी उपस्थित थे।

Your Scheme, Your Government, at Your Door Program held at Tundi Ratanpur

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}