धर्म

गया पहुंचे BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, पूर्वजों के मोक्ष के लिए किया पिंडदान

गया: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने आज बिहार के गया स्थित प्रसिद्ध विष्णुपद हनुमान मंदिर में अपने पूर्वजों का पिंडदान किया। पवित्र अवसर पर उन्होंने अपने पुरखों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भारतीय संस्कृति के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की।

त्रिवेदी ने विष्णुपद मंदिर में अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान किया।उन्होंने कहा कि “हमारी संस्कृति में केवल फादर्स डे और मदर्स डे ही नहीं, बल्कि पितृ डे का भी महत्व है।” । उन्होंने पिंडदान के महत्व को बताते हुए इसे भारतीय परंपराओं का अहम हिस्सा बताया।त्रिवेदी ने भारतीय संस्कृति की प्रशंसा की और कहा कि इसमें पूर्वजों का सम्मान सर्वोपरि है।

सुधांशु त्रिवेदी का गया दौरा धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने पिंडदान करते समय भारतीय परंपराओं की गहराई को समझाते हुए कहा कि पूर्वजों का आशीर्वाद हर व्यक्ति के जीवन में अत्यंत आवश्यक है।

विष्णुपद हनुमान मंदिर, जहां त्रिवेदी ने यह अनुष्ठान किया, पिंडदान के लिए विश्वप्रसिद्ध है। हर साल यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान करने आते हैं। त्रिवेदी ने भी इस धार्मिक परंपरा का पालन करते हुए पूर्वजों को श्रद्धांजलि दी।

BJP's national spokesperson Sudhanshu Trivedi reached Gaya, performed Pinda Daan for the salvation of ancestors.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}