देशधर्म

अक्षय तृतीया पर भगवान श्री रामलला सरकार का श्रृंगार

उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने अयोध्या स्थित श्री राम मंदिर में दर्शन एवं पूजन किया

अयोध्या, भारत: 10 मई 2024: अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर भगवान श्री रामलला सरकार की विशेष तैयारी से अयोध्या में धार्मिक और सांस्कृतिक महापर्व मनाया गया। इस महापर्व के अवसर पर, भगवान राम के विशेष वस्त्रों की प्रतिमा अत्यंत विशिष्ट बनाई गई थी।

भगवान श्री रामलला सरकार के विशेष वस्त्र असम से प्राप्त अत्यंत विशेष एरी और मूंगा रेशम के वस्त्र से निर्मित थे। इन वस्त्रों पर असली स्वर्ण तारे सुसज्जित थे, जिन पर विशिष्ट वैष्णव चिन्ह जैसे शंख, चक्र, गदा, मयूर तथा पद्म अंकित थे।

इस अद्वितीय अवसर पर, भारत के माननीय उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़( Shri Jagdeep Dhankhar) ने अयोध्या स्थित श्री राम जन्मभूमि मंदिर में विराजमान प्रभु श्री रामलला सरकार का सपरिवार दर्शन एवं पूजन किया।

Vice-President-of-India-at-Ram-Mandir-Ayodhya

इस उत्सव के अंतर्गत, प्रभु श्री रामलला सरकार को आम का भोग भी लगाया गया। भगवान के इस प्रसाद को श्रद्धालुओं ने विशेष भक्ति और समर्पण के साथ लिया।

अक्षय तृतीया का यह महापर्व धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण होता है, और भगवान श्री रामलला सरकार की विशेष तैयारी ने इसे और भी आकर्षक बना दिया। इस अवसर पर, लोग धार्मिक और सांस्कृतिक उत्सव के साथ ही विशेष आनंद और समर्पण का अनुभव करते हैं।

भगवान श्री रामलला सरकार की इस अत्यंत विशिष्ट प्रतिमा और भोग के लिए जनता ने उनकी श्रद्धा और समर्पण का प्रकटीकरण किया। इस पावन पर्व के माध्यम से, लोग अपने धर्म और संस्कृति के प्रति अपना समर्पण दिखाते हैं, और भगवान श्री राम की कृपा और आशीर्वाद का आश्वासन लेते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}