बिज़नेसदेश

भारत के रॉकेट बॉयज़: Agnikul Cosmos के संस्थापक ForbesINDIAके कवर पेज पर

Agnikul Cosmos के संस्थापक श्रीनाथ रविचंद्रन (Srinath) और मोइन एस.पी.एम (Moin S.P.M) को Forbes India के कवर पेज पर फीचर किए जाने पर , पूरे Agnikul टीम गर्वित महसूस कर रही है।

Forbes India पर फीचर होने का महत्त्व

Forbes India के पृष्ठ पर फीचर होना अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह न केवल काम की पहचान और प्रशंसा है, बल्कि यह Agnikul Cosmos प्रयासों को व्यापक दर्शकों तक पहुँचाने में मदद करता है। यह इनकी इनोवेशन, कड़ी मेहनत और समर्पण को मान्यता देने का प्रतीक है। इसके अलावा, यह सम्मान नए अवसरों और साझेदारियों के द्वार खोलता है, जो Agnikul कॉसमॉस कंपनी की भविष्य की वृद्धि और विकास में सहायक हो सकते हैं। Forbes जैसे प्रतिष्ठित मंच पर फीचर होने से टीम का आत्मविश्वास बढ़ता है और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रेरित करता है।

Agnikul Cosmos: भारत के रॉकेट बॉयज़

भारत के “रॉकेट बॉयज़” Agnikul Cosmos में दुनिया के लिए नये मील के पत्थर स्थापित कर रहे हैं। पूरी तरह से 3D-प्रिंटेड रॉकेट इंजन को मई 2024 में अग्निबाण पर सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया । यह उपलब्धि न केवल भारत के लिए गर्व की बात है, बल्कि यह वैश्विक अंतरिक्ष उद्योग के लिए भी एक प्रेरणा है।

निजी खिलाड़ियों की भूमिका

अंतरिक्ष क्षेत्र में निजी खिलाड़ियों के प्रयास अंतरिक्ष यात्रा की क्षमताओं को बढ़ावा दे रहे हैं। Agnikul Cosmos जैसे स्टार्टअप्स और उद्यमी भारत के डीप टेक सेक्टर को मजबूत कर रहे हैं। उनका काम देश को अंतरिक्ष अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में अग्रणी बना रहा है।

2024 का डीप टेक स्पेशल

2024 का डीप टेक (DEEP TECH) स्पेशल Agnikul Cosmos के भारत के पहले 3D प्रिंटेड रॉकेट इंजन के लॉन्च (कवर पर) से लेकर उन स्टार्टअप्स और उद्यमियों तक, जो भारत के डीप टेक सेक्टर को बनाते हैं, और उन्हें सफल होने के लिए क्या चाहिए, पर केंद्रित है। इस विशेष अंक में उन महत्वपूर्ण तत्वों पर प्रकाश डाला गया है जो इनोवेशन और सफलता के लिए आवश्यक हैं।

Forbes India पर फीचर होकर Agnikul Cosmos ने यह साबित कर दिया है कि वे वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। उनके इनोवेशन और समर्पण ने भारत को अंतरिक्ष तकनीक के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण स्थान दिलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}