देश

गिरिडीह में पुल कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का हमला, मजदूरों के साथ मारपीट

जिले के बगोदर प्रखंड में पुल कंस्ट्रक्शन साइट पर बुधवार की रात हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोला और कंस्ट्रक्शन साइट पर मौजूद कर्मियों और मजदूरों के साथ मारपीट की है. घटना के बाद कर्मियों और मजदूरों में दहशत व्याप्त है. फिलहाल पुल का निर्माण बंद कर दिया गया है.

20 से 25 की संख्या में नक्सलियों ने बोला धावा

जानकारी के अनुसार बगोदर के खेतको और मडमो के बेलियाटांड़ के बीच खोंगिया नदी पर पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. साइट के नाइट गार्ड नीलकंठ महतो के अनुसार बुधवार की रात सभी मजदूर कंस्ट्रक्शन साइट पर ही सो रहे थे. इस क्रम में 20 से 25 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट की. मारपीट में नाइट गार्ड घायल हो गया है. बगोदर के एक अस्पताल में उसका इलाज किया गया. उसके चेहरे पर जख्म के निशान हैं. अन्य मजदूरों के साथ मामूली चोट आई है.

मजदूरों से छीन लिए मोबाइल, कुर्सियां भी तोड़ डाली

पुल कंस्ट्रक्शन साइट के नाइट गार्ड नीलकंठ महतो ने बताया कि नक्सलियों ने एक महिला मजदूर के साथ भी मारपीट की है. मारपीट करने के बाद मजदूरों से कुल सात मोबाइल भी छीन लिए गए हैं. साथ ही नक्सलियों ने साइट पर रखी तीन कुर्सियां भी तोड़ डाली.

सभी नक्सली हथियारों से थे लैस

उन्होंने बताया कि घटना बुधवार रात्रि साढ़े ग्यारह बजे के करीब हुई है. नाइट गार्ड नीलकंठ महतो ने बताया कि नक्सलियों के दस्ते में एक महिला भी शामिल थी. सभी नक्सली वर्दी में थे और हथियारों से लैस थे. इसमें दो के चेहरे ढके थे.

नक्सली मांग रहे थे ठेकेदार का नंबर

नाइट गार्ड नीलकंठ महतो ने बताया कि कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे नक्सली ठेकेदार का मोबाइल नंबर मांग रहे थे. साथ ही ठेकेदार को मिलने के लिए भेजने की बात कही गई. साथ ही लेवी के लिए मुंशी को चिठ्ठी पहुंचाने वाले शख्स की जेल से रिहाई में ठेकेदार को मदद करने की भी बात कही है.

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

घटना की सूचना मिलने पर गुरुवार को सुबह पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले की जानकारी ली थी. थाना प्रभारी विनय कुमार यादव ने बताया कि फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है.

किसी भी कीमत पर नहीं देंगे लेवीः ठेकेदार

इधर, घटना की सूचना मिलने पर ठेकेदार जितेंद्र शुक्ला भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि आगे का निर्माण कार्य पुलिस बल की उपस्थिति में कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि वे किसी भी कीमत पर लेवी नहीं देंगे.

पिछले दिनों नक्सलियों ने लेवी के लिए दी थी चिट्ठी

बता दें कि पिछले दिनों बाइक सवार दो व्यक्ति पुल कंस्ट्रक्शन साइट पहुंचकर माओवादी संगठन की चिट्ठी मुंशी को थमाते हुए लेवी के लिए ठेकेदार को मिलने के लिए बोला था.ठेकेदार ने मामले की जानकारी पुलिस को दी थी. इसके बाद पुलिस ने चिट्ठी पहुंचाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया था.

नक्सलियों ने काम बंद रखने की दी चेतावनी

मजदूरों ने बताया कि कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे सभी असामाजिक तत्व खुद को पार्टी का आदमी बता रहे थे. साथ ही काम बंद रखने की चेतावनी देकर चले गए. काम शुरू करने और पुलिस को मामले की जानकारी देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है.

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}