देशबिज़नेस

विश्व खाद्य भारत कार्यक्रम की चार दिवसीय मेगा इवेंट दिल्ली में शुरू

दिल्ली 19/09/2024: दिल्ली में आज से चार दिवसीय मेगा इवेंट World Food India की शुरुआत हुई है। इस कार्यक्रम में देश और दुनिया के विभिन्न हिस्सों से खाद्य उद्योग के दिग्गज और प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। यह आयोजन भारत के समृद्ध और विविध खाद्य संस्कृति को उजागर करने के साथ-साथ देश की खाद्य सुरक्षा और कृषि पर केंद्रित है।

कार्यक्रम के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा कि भारत की खाद्य संस्कृति जीवंत और विविधतापूर्ण है, और देश के किसान हमारे खाद्य तंत्र की रीढ़ हैं। उन्होंने किसानों की कड़ी मेहनत और उनके योगदान की सराहना की, जो भारत को खाद्य उत्पादन में आत्मनिर्भर बना रहे हैं।

Four-day Mega Event of World Food India Begins in Delhi

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि सरकार किसानों का समर्थन कर रही है और उनके लाभ के लिए नवीन नीतियों और योजनाओं को लागू कर रही है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया कि किसानों को उनकी मेहनत का उचित मूल्य मिले और कृषि क्षेत्र में नवाचारों को बढ़ावा मिले।

इस चार दिवसीय आयोजन में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग, आधुनिक तकनीक और निवेश के अवसरों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इससे न केवल भारतीय खाद्य उद्योग को वैश्विक स्तर पर नई पहचान मिलेगी, बल्कि किसानों और उद्यमियों को भी नए अवसर प्राप्त होंगे।

World Food India के आयोजन से भारत के खाद्य और कृषि क्षेत्र में बड़ी उम्मीदें बंधी हैं, जो आने वाले समय में देश की खाद्य सुरक्षा और समृद्धि को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सहायक सिद्ध होगा।

Four-day Mega Event of World Food India Begins in Delhi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}