राज्य

बिहार में हॉकी का नया अध्याय: एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी-2024

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) ने 11 से 20 नवंबर तक नालंदा जिले के राजगीर में आयोजित होने वाली महिला एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप के शुभंकर और लोगो का आज लोकार्पण किया।

इस भव्य समारोह में खेल मंत्री श्री सुरेन्द्र मेहता सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा, “यह ट्रॉफी न केवल बिहार के लिए गर्व का विषय है, बल्कि यह महिला खेलों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।”

महिला एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप के आयोजन से बिहार के खेल क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा और यह देश के युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा। खेल मंत्री श्री मेहता ने कहा, “हमारा लक्ष्य है कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से महिलाओं के खेल को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएं।”

एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 हेतु डिजाइन किए गए शुभंकर एवं लोगो का अनावरण

उद्घाटन समारोह में शुभंकर और लोगो का अनावरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “इस शुभंकर का डिज़ाइन बिहार की संस्कृति और खेल भावना को दर्शाता है। हम चाहते हैं कि यह चैंपियंस ट्रॉफी एक सफल और यादगार आयोजन बने।”

राजगीर में होने वाली इस प्रतियोगिता के प्रति स्थानीय खेल प्रेमियों में उत्साह का माहौल है। यह आयोजन न केवल क्षेत्रीय, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ध्यान आकर्षित करेगा, जिससे बिहार की पहचान खेलों में और भी मजबूत होगी।

बिहार में एशियन महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी-2024 का आयोजन नए अवसरों और उम्मीदों के साथ आने वाला है।

Festival of Hockey, Pride of Bihar: Inauguration of Asian Women's Hockey Champions Trophy-2024

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}