देशबिज़नेस

वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल की मां का निधन, सोशल मीडिया पर भावुक संदेश किया साझा

वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने अपनी मां के निधन की दुखद खबर साझा की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक भावुक संदेश के साथ अपनी मां के जीवन और उनके साथ बिताए पलों को याद किया। उनकी मां, जो 90+ साल की थीं, एक मजबूत और जुझारू महिला थीं।

अनिल अग्रवाल ने अपनी मां के बारे में लिखा, “मां एक फाइटर हैं और मैं जितनी मजबूत महिला को जानता हूं, उनमें से एक हैं। वे हर दिन को जीने का आनंद लेती थीं, चाहे वह नए कपड़े पहनना हो, नए रेस्टोरेंट में जाना हो या नए अनुभवों को अपनाना हो। उन्होंने पिछले 20 सालों से लंदन में मेरे साथ समय बिताया।”

उन्होंने बताया कि कुछ हफ्ते पहले उनकी मां मुंबई गई थीं ताकि वे अपनी नन्ही पड़पोती से मिल सकें। दुर्भाग्यवश, वहां उनकी तबियत गंभीर रूप से खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इसके बावजूद, जब भी अनिल अग्रवाल उनसे मिलने जाते, उनकी मां उन्हें पहचानतीं और मुस्कुराकर कहतीं, “सब ठीक है, तुम काम पे जाओ।”

अग्रवाल ने अपने बचपन के दिनों को भी याद किया जब उनकी मां ने सिर्फ ₹400 में पूरे परिवार का खर्च चलाया। उन्होंने लिखा, “वह चार बच्चों का पालन-पोषण करतीं, किराया चुकातीं, पड़ोसियों की मदद करतीं और हमारे घर आने वाले मेहमानों का भी स्वागत करतीं।”

अनिल अग्रवाल ने अपनी मां की देशभक्ति और भारतीय संस्कृति के प्रति उनके प्रेम को भी साझा किया। उन्होंने बताया कि कैसे उनकी मां उन्हें और उनके भाइयों को खादी पहनने के लिए प्रेरित करतीं और स्वतंत्रता संग्राम के नायकों जैसे डॉ. राजेंद्र प्रसाद और जयप्रकाश नारायण से मिलने ले जातीं।

उन्होंने भावुक होते हुए कहा, “आज, हमारी मां हमें छोड़कर मोक्ष यात्रा पर निकल गईं। उनके बिना मैं अधूरा महसूस करूंगा। उनके बताए रास्ते पर चल पाना ही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

अनिल अग्रवाल ने अंत में सभी से उनकी मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करने की अपील की और सभी का आभार व्यक्त किया।

Vedanta Chairman Anil Agarwal's mother passes away, shared emotional message on social media
Community-verified icon

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}