स्वास्थ्यराज्य

जूनियर डॉक्टर अनिकेत महतो की हालत गंभीर, आरजी कर अस्पताल के सीसीयू में भर्ती

कोलकाता,। आर.जी. कर अस्पताल के अनशनकारी जूनियर डॉक्टर अनिकेत महतो की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। गुरुवार रात को उन्हें धर्मतला के अनशन स्थल से एम्बुलेंस द्वारा तुरंत आर.जी. कर अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया।

अनिकेत महतो, जो पिछले रविवार से अनशन पर थे, की स्थिति धीरे-धीरे खराब हो रही थी। गुरुवार को डॉक्टरों ने उनकी जांच की और पाया कि उनके मूत्र में कीटोन बॉडी पाई गई है, जो गंभीर स्थिति का संकेत है। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती करने का निर्णय लिया। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, अनिकेत को आईवी फ्लूइड्स दिए गए हैं और उनके खून की कई जांचें की गई हैं। एक जूनियर डॉक्टर, अशफाक उल्लाह नायर ने शुक्रवार को कहा, “सही समय पर उन्हें लाने के कारण स्थिति जानलेवा नहीं बनी, लेकिन उनका इलाज गंभीर स्थिति में किया जा रहा है।”

अनशन के दौरान, अनिकेत महतो और उनके साथियों की हालत लगातार कमजोर हो रही है। अनिकेत के साथ अन्य डॉक्टर तनया पांजा, स्निग्धा हाजरा, सायंतनी घोष हाजरा, अनुस्तुप मुखर्जी, अर्णव मुखर्जी और पुलस्त्य आचार्य भी अनशन पर हैं। इन सभी की सेहत भी अनशन के कारण बिगड़ रही है।

जूनियर डॉक्टरों की ओर से बताया गया कि सरकार की चुप्पी से वे नाराज हैं और अनिकेत की गंभीर स्थिति के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम अनिकेत की स्वास्थ्य स्थिति की जानकारी साझा करते रहेंगे और सरकार की जागरूकता का इंतजार करेंगे।

उल्लेखनीय है कि यह अनशन शनिवार रात 8:30 बजे शुरू हुआ था, जिसमें पहले छह डॉक्टर शामिल थे। अगले दिन आर.जी. कर अस्पताल के डॉक्टर अनिकेत महतो भी इस अनशन में शामिल हो गए थे। अनशनकारी डॉक्टर सरकारी सेवाओं और अस्पतालों में सुधार की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई है।

Junior doctor Aniket Mahato's condition is serious, admitted in CCU of RG Kar Hospital.
Community-verified icon

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}