राज्य

आचार संहिता समाप्त होते ही बिहार में नियुक्तियों की प्रक्रिया तेज

आचार संहिता समाप्त होते ही विभिन्न विभागों में नियुक्तियों की प्रक्रिया तेजी से शुरू हो गई है। आज बिहार के पंचायती राज विभाग ने 15,610 नई नियुक्तियों की घोषणा की है।
पंचायती राज विभाग की बड़ी घोषणा

पंचायती राज मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता ने इस महत्वपूर्ण घोषणा की जानकारी देते हुए बताया कि इन रिक्तियों में स्थायी और अस्थायी दोनों प्रकार के पद शामिल हैं। उन्होंने कहा, “हमारी प्राथमिकता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया जा सके और इसके लिए हमें सक्षम कर्मचारियों की आवश्यकता है।” इन नियुक्तियों का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे और सेवाओं को सुधारना है।

नौकरी के नए अवसर

इन 15,610 पदों पर नियुक्तियों के माध्यम से प्रदेश में नौकरी के नए अवसर पैदा होंगे, जिससे बेरोजगारी की समस्या का भी समाधान होगा। इन नियुक्तियों में प्रशासनिक, तकनीकी और समर्थन सेवाओं से संबंधित विभिन्न पद शामिल होंगे।

चयन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

सरकार ने बताया कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी और उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों से गुजरना होगा। इसमें लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और अन्य परीक्षण शामिल होंगे। सरकार ने यह भी सुनिश्चित किया है कि चयन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी और न्यायसंगत होगी।
प्रदेश में सकारात्मक प्रभाव
आचार संहिता समाप्त होने के बाद इस तरह की नियुक्तियों का प्रदेश में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। इससे न केवल सरकारी तंत्र की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी जिससे जनता को भी बेहतर सेवाएं प्राप्त होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}