देश

पूरे बंगाल में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, कुछ इलाकों में बारिश की संभावना

कोलकाता  महानगर कोलकाता समेत पूरे राज्य में आगामी 24 घंटों के लिए कोलकाता का मौसम पूर्वानुमान आंशिक रूप से बादल छाए रहने का है। शहर के कुछ हिस्सों में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

विभाग ने बताया है कि अधिकतम तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। हालांकि, पिछले 24 घंटों के आंकड़ों के अनुसार, अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.4 डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.3 डिग्री अधिक है।

आर्द्रता के स्तर की बात करें तो अधिकतम आर्द्रता 98 फीसदी और न्यूनतम आर्द्रता 63 फीसदी दर्ज की गई है, जो मौसम में नमी का संकेत देती है।

उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

हावड़ा और हुगली जिलों में मौसम मिलाजुला रहेगा। कहीं-कहीं हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

मिदनापुर (पूर्व और पश्चिम) में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाइगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भी हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

बंगाल के विभिन्न जिलों में मौसम के इस मिजाज को ध्यान में रखते हुए, नागरिकों को अपने दैनिक कार्यों की योजना बनाते समय सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। बारिश के कारण यातायात और दैनिक जीवन में बाधा उत्पन्न हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें।

Partly cloudy sky across Bengal, possibility of rain in some areas

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}