देश

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16: 22 वर्षीय जम्मू-कश्मीर के चंदर प्रकाश बने पहले करोड़पति

मुंबई: कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन 16 के नवीनतम एपिसोड में एक ऐतिहासिक पल देखने को मिला जब जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)के अखनूर के रहने वाले 22 वर्षीय चंदर प्रकाश (Chander Prakash) ने एक करोड़ रुपये जीतकर इस सीजन के पहले करोड़पति बनने का गौरव हासिल किया।

चंदर प्रकाश(Chander Prakash), जो एक UPSC अभ्यर्थी हैं, ने अपनी बुद्धिमानी और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता के बल पर इस बड़ी राशि को जीता। उन्होंने खेल में धैर्य और ज्ञान का परिचय दिया।अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जा रहे इस शो में, चंदर ने एक-एक सवाल का आत्मविश्वास से जवाब दिया। जैसे-जैसे सवाल कठिन होते गए, उन्होंने संयम और तर्क का अद्भुत प्रदर्शन किया।

अमिताभ बच्चन ने चंदर प्रकाश से 1 करोड़ रुपये के लिए एक महत्वपूर्ण सवाल पूछा, जो था: “किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं, बल्कि एक बंदरगाह है, जिसका अरबी नाम का अर्थ है ‘शांति का निवास’?”

चंदर ने इस चुनौतीपूर्ण सवाल पर काफी देर तक विचार किया। अंत में, उन्होंने ‘डबल डिप’ लाइफलाइन का सहारा लिया। पहले विकल्प में असमंजस के बाद, उन्होंने दूसरे प्रयास में ऑप्शन C) तंजानिया चुना। खुशी की बात यह रही कि उनका उत्तर बिल्कुल सही निकला, और उन्होंने एक करोड़ रुपये की इनामी राशि जीत लीऔर खुद को इस सीजन का पहला करोड़पति घोषित किया गया।चंदर ने अपने जीत के बाद कहा, “यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा पल है, और मैं इस अनुभव के लिए अपने परिवार और शिक्षकों का आभार व्यक्त करता हूं।”

KBC Season 16: 22-year-old Chander Prakash from Jammu and Kashmir becomes the first crorepati

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}