देशविदेश

भारत ने पपुआ न्यू गिनी के पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए 1 MILLION US DOLLOR की राहत सामग्री भेजी

नई दिल्ली: भारत(INDIA) ने पपुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) में आए विनाशकारी भूस्खलन के बाद वहां के पुनर्वास और पुनर्निर्माण कार्यों में सहायता के लिए 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर (1 MILLION US DOLLOR)की राहत सामग्री भेजी है। पपुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत में इस प्राकृतिक आपदा के चलते 2000 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिससे क्षेत्र में भारी तबाही हुई है।

भारतीय सरकार ने इस मुश्किल समय में पपुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) के लोगों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए तेजी से मदद भेजी है। इस राहत सामग्री में आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति, खाद्य सामग्री, तम्बू और अन्य जीवन रक्षक संसाधन शामिल हैं, जो प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करेंगे।

 

भारत(INDIA) के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “हम पपुआ न्यू गिनी के लोगों के साथ खड़े हैं और उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। यह राहत सामग्री वहां के लोगों के पुनर्वास और पुनर्निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।”

पपुआ न्यू गिनी(Papua New Guinea) के अधिकारियों ने भारत के इस सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया है और कहा है कि इस सहायता से वहां के लोगों को बहुत राहत मिलेगी। इस मदद से न केवल तात्कालिक आवश्यकताओं की पूर्ति होगी, बल्कि दीर्घकालिक पुनर्निर्माण प्रयासों को भी मजबूती मिलेगी।

India sends US$1 million relief material for rehabilitation and reconstruction of Papua New Guinea
Community-verified icon

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}