देशराज्यविदेश

भारत ने नई दिल्ली में श्रीलंका के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया

श्रीलंकाई नौसेना और भारतीय मछली पकड़ने वाली नाव की टक्कर: एक मछुआरे की मौत, दूसरा लापता; भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

नई दिल्ली: गुरुवार को भारत(INDIA) ने श्रीलंकाई (SRI LANKA)कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर कच्चाथीवु द्वीप के निकट भारतीय मछली पकड़ने वाली नाव और श्रीलंकाई नौसैनिक पोत के बीच हुई टक्कर पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। इस टक्कर में एक भारतीय मछुआरे की मौत हो गई है और एक अन्य मछुआरा लापता है। इस घटना के बाद भारत और श्रीलंका के बीच तनाव बढ़ गया है।

विदेश मंत्रालय (MEA) ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। मंत्रालय ने श्रीलंकाई सरकार से इस घटना की तुरंत और निष्पक्ष जांच की मांग की है, ताकि इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा सके और दोषियों को कड़ी सजा मिल सके।

India summons Sri Lankan Acting High Commissioner in New Delhi

MEA ने कहा कि भारत ने अपने मछुआरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का संकल्प लिया है। मंत्रालय ने श्रीलंका से आग्रह किया है कि वह इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए मछुआरों की गतिविधियों पर अधिक संयम बरते और अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करे।

MEA ने बताया कि भारत ने इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए श्रीलंकाई पक्ष से इस घटना के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। वहीं, मछुआरों के परिवारों ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है और सरकार से इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

भारत ने नई दिल्ली में श्रीलंका के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया
India summons Sri Lanka's acting High Commissioner in New Delhi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}