धर्म

अयोध्या की नए मंदिर परिसर की पहली राम नवमी पर दर्शन की विस्तारित समय और सुरक्षा के निर्देश

विशेष पास और दर्शन-आरती की बुकिंग रद्द

अयोध्या में वर्षो बाद बने राम मंदिर(RAM MANDIR,AYODHYA) को राम नवमी के उत्सव के लिए सजाया गया है, जो बुधवार 17अप्रैल 2024 को है। यह पर्व चैत्र मास के नौवें दिन मनाया जाते हैं, जो राम लल्ला के जन्म की ख़ुशी को महसूस करने का एक माध्यम है। इस बार, अयोध्या(AYODHYA) में इस शुभ अवसर पर विशेष ‘सूर्य तिलक ‘ की तैयारी है जिसमे प्रभु राम के माथे पर सूर्य की किरणे प्रभु राम के माथे को प्रकशित करेंगी। यह क्षण संस्कृति और विज्ञानं के समन्वय का साक्षी बनेगा।

श्री राम नवमी के मौके पर, श्रद्धालुओं के लिए बहुत ही सुविधाजनक व्यवस्थाएं की गई हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने इस अवसर पर खास व्यवस्थाएं की हैं।

श्री रामनवमी के दिन, सुबह के ब्रह्म मुहूर्त में से ही, श्रद्धालुओं को पंक्तिबद्ध होने के लिए व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर 16 अप्रैल से 18 अप्रैल तक सभी प्रकार के विशेष पास और दर्शन-आरती की बुकिंग को पहले ही रद्द किया गया है।

rammndi1

सभी श्रद्धालुओं को एक ही मार्ग से ही जाना होगा। दर्शन का समय विस्तारित करके, सुबह की मंगला आरती से लेकर रात्रि 11 बजे तक दर्शन का अवसर मिलेगा। भोग के लिए चार बार पर्दा बंद होगा, जिसका समय केवल पांच-पांच मिनट होगा।

महानुभावों से अनुरोध है कि वे दर्शन हेतु 19 अप्रैल के बाद ही पधारें। श्री राम जन्मोत्सव का प्रसारण अयोध्या नगरी में लगभग सौ बड़ी एलईडी स्क्रीन(LED SCREEN) के माध्यम से किया जाएगा, जबकि न्यास के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी लाइव प्रसारण होगा।

दर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी और समय की बर्बादी से बचने के लिए, दर्शनार्थियों को अपने मोबाइल और मूल्यवान वस्तुओं को साथ नहीं लाने का सुझाव दिया गया है।

 

राम नवमी के इस विशेष अवसर पर, आप घर से ही DD National पर जुड़कर राम लला के सीधे प्रसारण का आनंद ले सकते हैं। 17 अप्रैल को प्रातः 3:00 बजे, यह अद्वितीय क्षण आपके घर में होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}