देशराज्यशिक्षा

एनडीए (NDA ) और नौसेना अकादमी (NA )परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित

रांची के अनमोल रहे पुरे देश में TOPPER

राँची के अनमोल ने यूपीएससी द्वारा आयोजित एनडीए प्रवेश परीक्षा,2023 में ALL INDIA रैंक 1 हासिल कर पुरे झारखण्ड का मान बढ़ाया है,राज्य के युवाओ को अनमोल से बहुत ही ।प्रेरणा मिलेगी। कैडेट अनमोल राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज (RIMC), देहरादून के छात्र हैं अनमोल की स्कूली शिक्षा रांची में ही हुई है उनके पिता श्री राजेश कुमार बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट और उनकी माँ अनुपम आभा एक डेंटल सर्जन हैं।

राष्ट्रीय सैन्य अकादमी (NDA)प्रवेश परीक्षा में पूरे देश से लगभग छः लाख छात्र शामिल होते हैं उनमे से नंबर ONE आना सुनकर ही मन को रोमांचित कर देता है।

UPSC (Union Public Service Commission) भारत की सबसे बड़ी अधिकारी चयन करने वाली संस्था है।संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (यूपीएससी एनडीए, एनए 2 2023) का परिणाम घोषित कर दिया है। जो लोग परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार 699 उम्मीदवारों ने अपनी सेना, वायु सेना और नौसेना शाखाओं सहित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी(NDA ) के 152वें पाठ्यक्रम के साथ-साथ 114वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (INC) के लिए चयन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पास कर लिया है।

UPSC वर्ष में दो बार प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है , जिनमे से लिखित परीक्षा तथा व्यक्तित्व परीक्षण (SSB ) के उपरांत राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, छात्रों का चयन थल सेना,वायु सेना और नौसेना में कमीशंड ऑफिसर बनाने के लिए किया जाता है।

TOPPER LIST

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}