क्राइम

कोचांग जंगल से पीएलएफआई के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, देशी कट्टा के साथ कई सामान बरामद

पीएलएफआई नक्सलियों के खिलाफ खूंटी पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने कोचांग के घने जंगलों से पीएलएफआई के हार्डकोर एरिया कमांडर लंबू दस्ते के दो सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है. नक्सली सदस्यों की पहचान 22 वर्षीय सामू मुंडा और 32 वर्षीय बोयर सिंह पूर्ति के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके पास से एक देशी कट्टा, 2 गोलियां, पीएलएफआई का पर्चा और लेवी के दो हजार रुपये बरामद किये हैं.

खूंटी डीएसपी वरुण रजक ने बताया कि गिरफ्तार दोनों नक्सली पीएलएफआई के हार्डकोर लंबू दस्ते के इशारे पर घटनाओं को अंजाम देते थे. उग्रवादी बोयार सिंह पूर्ति पर अड़की और मुरहू थाने में आर्म्स एक्ट और 17 सीएलए के तहत तीन मामले दर्ज हैं, जबकि सामू मुंडा पर भी मुरहू थाने में एक पूर्व मामला दर्ज है.

डीएसपी ने बताया कि खूंटी एसपी अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई एरिया कमांडर लंबू उर्फ राडुंग बोदरा के दस्ते के सदस्य अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग, मुचिया, तुबिल और डोलडा इलाके में लेवी वसूलने आने वाले हैं. सूचना के सत्यापन के बाद प्रशिक्षु डीएसपी रामप्रवेश के नेतृत्व में खूंटी जोनल पुलिस और अड़की थाना पुलिस की एक टीम गठित की गयी और दोलदा बगड़ी मोड़ के पास दो लोगों को संदिग्ध स्थिति में पकड़ा गया.

पूछताछ के बाद बोयार और सामू मुंडा ने पीएलएफआई के लिए काम करने और इलाके में आतंक फैलाने की बात कबूल की. खूंटी पुलिस ने गिरफ्तार दोनों उग्रवादियों को जेल भेज दिया. छापेमारी टीम में प्रशिक्षु डीएसपी रामप्रवेश कुमार, खूंटी अंचल पुलिस इंस्पेक्टर किशुन दास, अड़की थाना प्रभारी पुअनि मुकेश कुमार यादव, पुअनि रोशन खाखा और खूंटी अंचल व अड़की थाना के सशस्त्र बल शामिल थे.

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}