क्राइम

एनआईए(NIA) को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी बंगाल से गिरफ्तार

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे(RAMESHWARAM CAFE) ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दो आरोपितों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पास से गिरफ्तार किया है। दोनो की पहचान अब्दुल मथिन और मुसाविर हुसैन साजिब के रूप में हुई है। इनपर कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े होने का भी आरोप है।

एनआईए(NIA) की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि दोनों आरोपित अब्दुल मथिन और मुसाविर हुसैन साजिब मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ तेलंगाना, कर्नाटक और केरल पुलिस की भी मदद ली गई है। एनआईए का कहना है कि दोनों आईएसआईएस के सक्रिय सदस्य रहे हैं और सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने के लिए कोलकाता के पास छिपे थे। इसमें से मुसाविर हुसैन साजिब बेंगलुरु ब्लास्ट मामले में आईडी ट्रांसप्लांट करने में शामिल रहा है और अब्दुल मथिन ने ब्लास्ट की पूरी योजना बनाई। वारदात को अंजाम देकर दोनों भाग कर बंगाल आ गए थे। इनसे पूछताछ हो रही है।

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}