राजनीति

पहले मतदान-फिर जलपान का दे रहीं संदेश

झारखंड राज्य निर्वाचन आयोग ने धनबाद के लिए थर्ड जेंडर श्वेता किन्नर को चुनाव आइकॉन बनाया है. चुनाव आइकॉन बनाने के बाद अपनी जवाबदेही को श्वेता किन्नर बखूबी निभा रही हैं. श्वेता किन्नर घर-घर पहुंचकर लोगों को मतदान करने के लिये जागरूक कर रही हैं. इसके साथ ही पहली बार वोटिंग के लिए उत्साहित युवाओं को डमी ईवीएम के जरिए मतदान के बारे में बता रही हैं.

धनबाद चुनाव आइकॉन श्वेता किन्नर  शहर के जनजीवन नगर अपनी डमी ईवीएम के साथ पहुंचीं. यहां उन्होंने आस्था फाउंडेशन और सुई धागा संस्था के सदस्यों व पहली बार मतदान करने वाली युवतियों को मतदान करने व उसकी प्रक्रिया की जानकारी दी. श्वेता किन्नर सभी लोगों को मतदान करने के लिये प्रोत्साहित करते हुए समझाया कि मतदान के दिन सबसे पहले वे सभी अपने बूथ पहुंचें. साथ ही एक सच्चे भारतीय नागरिक होने का फर्ज निभाते हुए वोट जरूर करें.

वहीं श्वेता किन्नर ने कहा कि चुनाव को लेकर उन्हें आइकॉन बनाया है, इससे वो काफी उत्साहित हैं और उन्हें बहुत अच्छा लगा रहा है. इसलिए लोगों को मतदान करने के लिये जागरूक कर रही हैं, सभी लोग उनका स्पोर्ट कर रहे हैं. मतदान के लिये लोगों को समझाने पर वह समझ रहे हैं और सभी वोटिंग करने का आश्वासन भी दे रहे है. श्वेता किन्नर सभी लोगों से अपील कर रही हैं कि पहले मतदान फिर जलपान करें.

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}