राज्य

JNAC के अतिक्रमण हटाओ अभियान का बिष्टुपुर डायग्नल रोड में जोरदार विरोध, व्यापारियों पर चली लाठियां

 बिष्टुपुर के डायगनल रोड में अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करना व्यापारियों के लिए महंगा साबित हुआ. इस दौरान उग्र व्यापारियों पर लाठियां बरसाई गईं. वहीं जेएनएसी की टीम के सिटी मैनेजर रवि भारती और अन्य सदस्य भी चोटिल हो गए.

क्या है मामला
दरअसल जेएनएसी की ओर से बिष्टुपुर के डायग्नल रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान जिन दुकानों की ओर से सड़क तक सीढ़ियां या चबूतरे बना लिए गए थे, उसको तोड़ा जा रहा था. इस कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद व्यापारियों ने इसका विरोध किया. व्यापारियों का कहना था कि बिना किसी पूर्व सूचना के यह अभियान जायज नहीं है. इसी बात को लेकर मौजूद व्यापारियों और जेएनएसी की टीम के बीच बहस हो गई और बात धक्का मुक्की तक पहुंच गई. इसके बाद मौजूद जेएनएसी पदाधिकारी के निर्देश पर बल प्रयोग किया गया. फिलहाल इस घटना के बाद माहौल गरम है. सिंहभूम चैंबर ऑफ काॅमर्स ने घटना पर दुख प्रकट किया है. अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने कहा कि टैक्स पेयर्स पर लाठी चलाना दुर्भाग्यपूर्ण है.

व्यापारियों पर लगाया जाएगा धारा 353, होगी एफआईआर- कृष्ण कुमार

वहीं, जेएनएसी के उप नगर आयुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. पिछले दिनों बेसमेंट में पार्किंग की जगह व्यवसायिक गतिविधियों के संचालन को लेकर हाई कोर्ट की खास टीम भी दौरा कर चुकी है. वहीं साकची में भी फुटपाथ पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. बिष्टुपुर में भी माइक से प्रचार किया गया था, साथ ही सिंहभूम चैंबर ऑफ काॅमर्स को जानकारी दी गई थी और सहयोग की अपील की गई थी, लेकिन आज अभियान के दौरान कुछ व्यापारी उग्र हो गए. इस दौरान सिटी मैनेजर रवि भारती भी चोटिल हो गए. हालात को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा.कृष्ण कुमार ने आगे कहा कि व्यापारियों पर सरकारी कार्य में बाधा का केस (धारा 353के तहत) किया जाएगा.

नाविक

नाविक कुमार, एक समाचार संपादक और लेखक, जिन्होंने समाज में गहरी छाप छोड़ी है। उनका ज्ञान समाज को जागरूक करने और सोच को प्रेरित करने के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करता है। उनके लेख और संपादन उनके विवेकशीलता, उत्कृष्टता और समाजशास्त्रीय दृष्टिकोण की प्रतिबिम्बित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}